नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय 2022

नेहा कक्कड़ आजकल का उभरता हुआ सितारा हैं तो Neha Kakkar biography in hindi के बारे में जानकारी पाने के लिए अगर आप लोग सर्च कर रहे हैं और सर्च करते हुए अगर इस पोस्ट पर आए हैं तो यहां पर नेहा कक्कड़ के बारे में उनकी जीवनी के बारे में फैमिली के बारे में नेहा कक्कड़ के कैरियर के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.

वर्तमान समय में बॉलीवुड में कई नए सिंगर हैं जो कि बहुत ही अच्छे गाने गाते हैं लोग उन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं उन्हीं में से एक बहुत ही फेमस और लोगों की पसंदीदा नेहा कक्कड़ हैं.

जिन्होंने पॉपुलर होने के लिए इस मुकाम पर आने के लिए बहुत ही कड़े मेहनत किए हैं तो आइए हम लोग नेहा कक्कड़ के कैरियर के बारे में उनके पढ़ाई के बारे में नेहा कक्कड़ ने कब से गायकी शुरू किया के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं.राजकुमार राव कौन हैं

Neha Kakkar biography in hindi

Neha Kakkar एक बहुत ही फेमस प्लेबैक सिंगर हैं जिन्हें आजकल हर कोई पहचानता हैं बॉलीवुड में जितने भी फिल्म आ रहे हैं उनमें ज्यादा से ज्यादा गाने नेहा कक्कड़ के ही गाए हुए रहते हैं नेहा कक्कड़ ने अपने जीवन में बहुत ही स्ट्रगल किए हैं उसके बाद ही वह इस मुकाम पर पहुंची हैं.

भले ही कितना स्ट्रगल उन्होंने किया कितना ही परेशानी हुआ लेकिन अपने आत्मविश्वास को हमेशा बनाए रखा यह कहा जा सकता हैं कि वह एक जीरो से हीरो बन गई. आज नेहा कक्कड़ का नाम भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में कौन नहीं जानता हैं.

Neha-Kakkar-biography-in-hi

उन्होंने सबसे पहले अपने कैरियर का शुरुआत सोनी टीवी पर आने वाला इंडियन आईडल से किया था लेकिन उस समय के Neha Kakkar को देख कर के किसी को भी यह नहीं विश्वास होगा कि वह इस मुकाम पर भी जा सकती हैं. नेहा कक्कड़ को बॉलीवुड में सेल्फी क्वीन के नाम से भी पुकारा जाता हैं.जो बाइडेन का जीवन परिचय

नाम नेहा कक्कड़
उपनाम इंडियन शकीरा
जन्‍म 6 जून 1988
जन्‍म स्‍थान उत्तराखंड के ऋषिकेश
पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़
माता का नाम नीति कक्कड़
भाई टोनी कक्कड़
बहन सोनू कक्कड़
पति का नाम रोहनप्रीत सिंह
शिक्षा 12वीं तक
स्‍कूल दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल
कैरियर सिंगर,डांसर और मॉडल
उम्र 33
कैरियर की शुरूआत सिंगिंग शो इंडियन आईडल 2, सारेगामापा लिटिल चैंप्स
रियालिटि शो सिंगिंग शो इंडियन आईडल 2, कॉमेडी सर्कस और सारेगामापा लिटिल चैंप्स
जज सिंगिंग शो इंडियन आईडल
नागरिकता भारतीय
पपुलर पहला एलबम नेहा द रॉकस्टार
पहली फिल्‍म इसी लाइफ में
बॉलीवुड में पहला गाना सेकंड हैंड जवानी
चर्चित गाने नेहा द रॉकस्टार एल्बम,धतिंग नाच (फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो),टुकुर टुकुर (दिलवाले फिल्म),लंदन ठुमकदा

आओ राजा (फिल्म गब्बर इज बैक),सुनी सुनी सड़को पे (फिल्म यारियां),काला चश्मा (फिल्म बार बार देखो),जादू की झप्पी

नेहा कक्कड़ का जन्म

Neha Kakkar उत्तराखंड के ऋषिकेश की रहने वाली हैं उनका जन्म 6 जून 1988 में हुआ था उनके पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ हैं और उनकी माता का नाम नीति कक्कड़ हैं.

नेहा कक्कड़ के पिताजी एक प्राइवेट कंपनी में कार्य करते थे और उनकी माता एक हाउसवाइफ हैं वह एक साधारण परिवार से हैं Neha Kakkar की एक बड़ी बहन हैं सोनू कक्कड़. सोनू कक्कड़ भी एक सिंगर हैं और उनके एक भाई टोनी कक्कड़ हैं टोनी कक्कड़ भी म्यूजिक डायरेक्टर हैं.

नेहा कक्कड़ का शिक्षा

आज के जितने भी फेमस सिंगर हैं उनमें सबसे पहले नेहा कक्कड़ का नाम लिया जाता हैं लेकिन जो नेहा आज के समय में इतना पॉपुलर और लोगों का पसंदीदा गायिका हैं

उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत ही मेहनत किए हैं Neha Kakkar एक साधारण परिवार से थी उन्हें बचपन से ही गाना गाने का बहुत शौक था नेहा का पढ़ाई दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल से शुरू हुआ था और वहीं से उन्होंने 11वीं तक की पढ़ाई की.

लेकिन पढ़ाई करते हुए गाना गाने का शौक था तो उधर भी उनका ध्यान ज्यादा था उसी समय 2006 में सोनी टीवी पर बहुत ही पॉपुलर और फेमस सिंगिंग शो इंडियन आइडल प्रसारित हो रहा था तो उसमें उन्होंने भाग लिया.

लेकिन इस शो में वह कुछ ज्‍यादा आगे नहीं गई पहले ही निकल गई.पढ़ाई के साथ-साथ गाने का शौक और गाने की तरफ झुकाव के वजह से आगे की पढ़ाई नेहा कक्कड़ की नहीं हो पाई.जो बाइडेन का जीवन परिचय

नेहा कक्कड़ का कैरियर

सोनी टीवी पर आने वाला सिंगिंग शो इंडियन आईडल 2 से अपने करियर की शुरुआत Neha Kakkar ने किया था उसके बाद एक कॉमेडी सर्कस में उन्होंने काम किया कुछ दिन टेलीविजन पर आने वाले धारावाहिकों में भी उन्होंने शिर्षक गाना गाया.

2008 में नेहा कक्कड़ ने अपना एक एल्बम लॉन्च किया जिसका नाम उन्होंने नेहा द रॉकस्टार रखा था इसी गाने के बाद नेहा कक्कड़ को लोग पहचानने लगे उनका गाना बहुत ही फेमस हो गया.

इसके बाद 2011 में सैफ अली खान के फिल्म कॉकटेल का गाना सेकंड हैंड जवानी उन्होंने गया और यह गाना बहुत ही हिट हुआ और इसी गाने से नेहा कक्कड़ का बॉलीवुड में एंट्री हुआ और बॉलीवुड में कई फिल्मों में वह गाना गाने लगी. 2013 में हनी सिंह के साथ नेहा कक्कड़ ने गाना गाया.

जोकि गाना बहुत ही हिट हुआ लोग उसे बहुत पसंद करते थे. जब Neha Kakkar का कैरियर कुछ अच्छा होने लगा तब उन्होंने अपने भाई टोनी कक्कर के साथ मिलकर एक गाना गाया जो कि लोग बहुत पसंद करने लगे और इस गाने का व्‍यूज एक बिलियन से भी ज्यादा हो गया हैं.

जिसके बाद नेहा कक्कड़ को बॉलीवुड में कई फिल्मों में गाने मिलने लगे वह एक स्टार सिंगर बन गई 2017 में ज़ी टीवी पर आने वाला सिंगिंग शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स में पहली बार नेहा कक्कड़ को जज के रूप में चुना गया.

और उसके बाद इंडियन आइडल में कई बार से नेहा कक्कड़ जज बन रही हैं जिस इंडियन आईडल से नेहा कक्कड़ का गायकी का कैरियर शुरू हुआ था उसी में आज वह जज के रूप में बैठती हैं.

Neha Kakkar बॉलीवुड में इतना पॉपुलर फेमस हो गई हैं कि उनका तुलना कोलंबिया की गायिका शकीरा से किया जाता हैं उन्हें भारतीय सिनेमा में इंडियन शकीरा के नाम से भी जाना जाता हैं.

और वह वर्तमान समय में एक बहुत ही मशहूर बहुत ही प्रसिद्ध गायिका बन चुकी हैं उनकी आवाज के दीवाने दुनिया भर में लोग बहुत ही ज्यादा हैं और टेलीविजन जगत में नेहा कक्कड़ का नाम बहुत ही ज्यादा हैं.महाराणा प्रताप का जीवन परिचय

नेहा कक्कड़ की विवाह

Neha Kakkar ने अपने मेहनत अपनी लगन के वजह से इतनी ऊंचाइयों तक आ पाई हैं कि जो एक सिंगिंग शो में कंटेस्टेंट के रूप में आई थी उसी सिंगिंग शो के जज बनाई गई.

24 अक्टूबर 2020 को Neha Kakkarने एक पंजाबी गायक रोहनप्रीत सिंह से शादी कर ली. रोहनप्रीत सिंह पंजाब के एक बहुत ही फेमस और पॉपुलर सिंगर हैं उन्होंने अपने करियर का शुरुआत सारेगामापा के कंटेस्टेंट के रूप में किया था.

वैसे नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह के उम्र में बहुत ही अंतर हैं Neha Kakkar 32 साल की हैं और रोहनप्रीत सिंह 25 साल के हैं उन लोगों के शादी में उनके उम्र के अंतर को लेकर बहुत ही चर्चा हुआ था रोहनप्रीत सिंह और Neha Kakkarकी शादी जब हुई उस समय हर किसी के जबान पर उनकी शादी के जो भी फंक्शन होते थे उसकी चर्चा होती थी.जो बाइडेन का जीवन परिचय

नेहा कक्कड़ के चर्चित गाने

नेहा ने कई फेमस प्रचलित गाने गाए हैं जो कि बॉलीवुड में बहुत ही ज्यादा हिट हुए हैं उनके गाने हर कोई पसंद करता हैं उनकी आवाज के दीवाने दुनिया भर में बहुत ही लोग हैं.

सबसे पहले नेहा कक्कड़ ने सेकंड हैंड जवानी गाना से बॉलीवुड में कदम रखा था उसके बाद 2013 में फटा पोस्टर निकला हीरो का गाना धतिंग नाच बहुत ही ज्यादा फेमस हुआ वह भी Neha Kakkar ने हीं गया हैं.

इसके बाद उन्होंने कई पॉपुलर गाने गाए और आज वह एक पॉपुलर सिंगर के रूप में जानी जाती हैं. उन्होंने अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ से बहुत प्रेरित हैं क्योंकि उनकी बड़ी बहन भी एक सिंगर हैं और बहुत अच्छा गाना गाती हैं. नेहा कक्कड़ ने 2010 में इसी लाइफ में पहली फिल्म की थी. Neha Kakkar के कुछ चर्चित गाने

  • नेहा द रॉकस्टार एल्बम
  • धतिंग नाच (फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो)
  • टुकुर टुकुर (दिलवाले फिल्म)
  • लंदन ठुमकदा
  • आओ राजा (फिल्म गब्बर इज बैक)
  • सुनी सुनी सड़को पे (फिल्म यारियां)
  • काला चश्मा (फिल्म बार बार देखो)
  • जादू की झप्पी (फिल्म रमैया वस्तावैया)

इस तरह उन्होंने कई हिट फिल्मों में गाना गाया और उनका कैरियर और भी ज्यादा सफलता की ओर बढ़ता गया उन्होंने इस सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने के लिए बहुत ही हार्ड वर्क किया और वह वर्तमान समय में बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर हैं.

 

सारांश 

नेहा कक्कड़ बॉलीवुड में गाना गाने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी बहुत ही ज्यादा एक्टिव रहती हैं उनका गाना फेसबुक और यूट्यूब पर भी बहुत ही वायरल हुआ हैं और लोग उन्हें बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं वह एक बहुत ही अच्छी गायिका हैं इतनी चका चौंध की दुनिया में रहते हुए भी शराब को हाथ भी नहीं लगाती हैं.

इस लेख में नेहा कक्‍कड की जीवनी के बारे में नेहा कक्कड़ के जन्म के बारे में उनके कैरियर के बारे में उनके शिक्षा से संबंधित सारी जानकारी दी गई हैं फिर भी अगर इस लेख से जुड़े कोई सवाल आपके मन में हैं तो कृपया कमेंट करके जरूर पूछें और अपने दोस्त मित्रों को और अन्य सोशल साइट्स के बारे में शेयर जरूर करें.

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment