सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन कहां मिलते हैं 2024

सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन खरीदने के लिए कई पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट है। जिसपर समय समय से डिस्काउंट तथा ऑफर के साथ किफायती दामों में ग्राहकों को मिलता है। आजकल ऑनलाइन शॉपिंग करना एक शौक हो गया है।

हर कोई अपने घर बैठे ही ऑनलाइन शॉपिंग ऐप से खरीदारी करना पसंद करता है लेकिन अक्‍सर लोग जानना चाहते हैं कि कपड़े ऑनलाइन सबसे सस्ते कहां मिलते हैं। क्योंकि डिजिटली शॉपिंग करने से कई तरह का छूट भी प्राप्त होगा। वैसे कई ऐसे ई-कॉमर्स वेबसाइट है जहां ऑनलाइन किसी भी तरह का सामान महंगे मिलेंगे।

लेकिन इस लेख में कुछ ऐसे ई-कॉमर्स वेबसाइट की जानकारी दिया गया है, जहां बेस्ट क्वालिटी का बहुत ही सस्ते दामों में ऑनलाइन कपड़े की खरीदारी कर पाएंगे। 

इन सभी इंटरनेट साइट्स पर कई डिस्काउंट ऑफर और सेल की सुविधा ग्राहकों को दी जाती है। जिसमें भारी छूट मिलेगा। यह सभी साइट्स ट्रस्टेड तथा बहुत ही प्रसिद्ध है। अगर कभी कोई सामान आपको पसंद नहीं होगा तो उसे रिटर्न भी कर सकते हैं।

सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन कहां मिलेंगे

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कपड़े ऑनलाइन सबसे सस्ते खरीदने के लिए कई अप्‍सन है, जहां से किफायती दाम में कपड़ा खरीदा जा सकता है। भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कई ऐसी ई-कॉमर्स वेबसाइट है जो कि ऑनलाइन सबसे सस्ते दाम पर कपड़े सेल करती है, जिसके बारे में नीचे बताया गया है।

Sabse Saste Kapde Online -सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन कहां मिलते हैं

वैसे भारत में बेहतर क्वालिटी के साथ सस्‍ते कपड़े ऑनलाइन खरीदने के लिए मिंत्रा, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन सबसे बेहतर है। डिजिटली क्‍लॉथ खरीदते समय क्वालिटी का भी ध्यान रखना सबसे जरूरी है। केवल सस्ता सामान ही खरीदना ग्राहक का लक्ष्य नहीं होता है। बल्कि उसके साथ-साथ बेहतर क्वालिटी का कपड़ा भी होना चाहिए।

1. मिंत्रा

मिंत्र एक भारतीय ई-कॉमर्स वेबसाइट है। जिसका शुरुआत 2007 में किया गया था। मिंत्रा पर जेंट्स, लेडीस या किड्स कलॉथ बहुत ही कम दामों पर उपलब्ध है। इसपर एंड ऑफ रीजन सेल और बिग फैशन फेस्टिवल जैसे इवेंट होता है।

Myntra

जिसमें ग्राहकों को कई तरह का ऑफर और डिस्काउंट दिया जाता है। जिससे ग्राहक कोई भी कपड़े ऑनलाइन सस्ते दामों में खरीद पाएंगे। मिंत्रा पर सभी तरह के क्‍लॉथ बेस्ट क्वालिटी तथा ब्रांडेड मिलेगा।

इसपर कूपन कोड तथा पेमेंट कैशबैक ऑफर भी मिलता है। जिसके माध्यम से हर तरह की कपड़ों पर बेहद डिस्काउंट दिया जाता है।

2. फ्लिपकार्ट

फ्लिपकार्ट एक भारत का वर्चुअल ई-कॉमर्स साइट है। जहां कपड़े बहुत ही किफायती दामों में ट्रेंडी मिलते हैं। फ्लिपकार्ट से कपड़े खरीदारी करेंगे तो लगभग 70 परसेंट तक का छूट कभी कभी मिलता है।

Flipkart सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन

वैसे अधिकतर कपड़ों पर हमेशा 30 से 40 परसेंट तक का डिस्काउंट रहता है। फ्लिपकार्ट हर फेस्टिवल में ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर उपलब्ध कराता है। वैसे इसपर डिल ऑफ द डे और बिग बिलीयन डे जैसे इवेंट की भी सुविधा उपलब्ध है।

जिसमें कपड़ों के साथ-साथ हर तरह का सामान पर विशेष ऑफर और डिस्काउंट उपलब्ध कराया जाता है। फ्लिपकार्ट का शुरुआत 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने किया था। आजकल इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाखों प्रकार के कपड़ों को खरीदा जा सकता है। जिसमें बेस्ट क्वालिटी तथा ब्रांडेड कपड़े उपलब्ध होते हैं।

3. अमेजॉन

अमेजॉन एक अमेरिकी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है। जिसका स्थापना 1994 में जैफ बेजॉस ने किया था। आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर अमेजॉन साइट है। जिसपर कपड़े बहुत ही सस्ते दामों पर मिलते हैं।

यहां जो भी क्‍लॉथ ग्राहकों को उपलब्ध कराए जाते हैं वह बहुत ही बेहतर क्वालिटी और हर फैशन मुताबिक कपड़े होते हैं। अमेजॉन पर कई फेस्टिवल के समय तरह-तरह का छूट और ऑफर मिलता हैं।

amazon

अमेजॉन ग्रेट इंडियन सेल और इसके साथ कई तरह के इवेंट अमेजॉन के तरफ से चलाए जाते हैं। जिसमें कपड़ों पर विशेष छूट दिया जाता है। अमेजॉन प्लेटफार्म भारत के साथ-साथ विश्व में सबसे ज्यादा पॉपुलर है। ग्राहकों को इस साइट पर बहुत ही ज्यादा ट्रस्ट है। इसलिए कपड़े भी सबसे सस्ते तथा बेहतर क्वालिटी के उपलब्ध कराए जाते हैं।

4. मीशो

मीशो एक रीसेलिंग प्लेटफार्म हैं। जहां किफायती दामों पर हर प्रकार के क्‍लॉथ खरीद सकते हैं। साथ ही मीशो से कपड़ों को रीसेल करवा कर पैसे भी कमाया जा सकता है।

Meesho

मीशो एक भारतीय ई कॉमर्स वेबसाइट है। जिसका शुरुआत 2016 में किया गया था। आजकल सबसे सस्ता कपड़ा खरीदने के लिए मीशो एक बहुत ही बेहतर प्लेटफार्म है।

5. शॉप्सी

शॉप्सी ई कॉमर्स वेबसाइट है जो कि एक भारतीय डिजिटल साइट फ्लिपकार्ट द्वारा लॉन्च किया गया। इसपर हर फैशन के कपड़े ब्यूटी प्रोडक्ट के साथ-साथ कई सामान उपलब्ध है। शॉप्सी एक रीसेलिंग प्लेटफॉर्म है। जहां ऑनलाइन सबसे सस्ते क्‍लॉथ खरीद सकते हैं।

Sabse Saste Kapde Online -3

साथ ही इसपर कपड़े रिसेल करवा कर पैसे भी कमा सकते हैं। शॉप्सी पर कई तरह के कूपन कोड और कैशबैक ऑफर भी हर डिजिटल खरीदारी पर मिलता है। कई बार कपड़ों पर डिस्काउंट भी प्राप्त होता है।

6. एजिओ

एजिओ एक भारतीय ऑनलाइन ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म हैं। जिसे 2016 में रिलायंस रिटेल कंपनी के द्वारा लांच किया गया। जिओ पर हर तरह के फैशन के कपड़े सबसे सस्ते दामों में खरीद पाएंगे। इस प्लेटफार्म पर हर हफ्ते कपड़ों पर डिस्काउंट दिया जाता है।

Ajio

वैसे इसपर किसी भी तरह का प्रोडक्ट खरीदने पर ऑफर प्राप्त होता हैं। अगर कपड़े खरीदते हैं तो लगभग 80 परसेंट तक का डिस्काउंट प्राप्त हो सकता हैं। इसके साथ ही समय-समय से ग्राहकों के लिए कई ऑफर, कूपन, कोड आदि उपलब्ध कराए जाते हैं।

7. इबे

इबे एक ऐसा ई-कॉमर्स साइट हैं जिसपर लड़कियों के लिए कई कलेक्शन मिल जाते हैं। जो कि सबसे सस्ते दामों में प्राप्त होते हैं। इस प्लेटफार्म पर कुर्ती साड़ी सलवार आदि लेडीज कपड़े बेहतर क्वालिटी के मिलते हैं।

Ebay कपड़े ऑनलाइन

इबे एक संयुक्त राज्य अमेरिका की कंपनी हैं। जिसका शुरुआत 1995 में किया गया था। वैसे इस प्लेटफार्म पर अगर क्‍लॉथ खरीदते हैं तो हमेशा 50 से 70 परसेंट तक का डिस्काउंट जरूर मिलता है।

8. जबांग

जबांग एक बहुत ही प्रसिद्ध ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट हैं। जिसपर कई तरह के ब्रांडेड क्‍लॉथ जूते आदि मिलते हैं। जो कि सबसे चीपेस्‍ट दामों पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाता हैं। जबांग पर बिग ब्रांड सेल और फैशन फ्राइडे सेल जैसे इवेंट ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता हैं।

jabong

जिसमें हर फैशन के ब्रांडेड क्‍लॉथ सबसे सस्ते दामों में अच्छे ऑफर के साथ मिलते हैं। इस प्लेटफार्म पर कई वैरायटी के कपड़े मिलते हैं। यहां लेडीस के लिए सूट साड़ी आदि अलग-अलग ड्रेस ग्राहकों को उपलब्ध होते हैं।

ऑनलाइन सस्‍ते कपड़े कहां से खरीदें

सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन खरीदने के लिए ऊपर कई प्रसिद्ध वेबसाइट बताया गया हैं। लेकिन इन सभी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म से सबसे सस्ते क्‍लॉथ खरीदने के लिए सेल ऑफर डिस्काउंट कूपन आदि को चेक कर सकते हैं।

क्योंकि कई ऐसे ई-कॉमर्स वेबसाइट हैं जिसपर किसी फेस्टिवल के समय या समय समय से कई ऑफर ग्राहकों को दिए जाते हैं। कई बार ऑनलाइन शॉपिंग पर डिस्काउंट तथा कूपन कोड मिलेगा।

जिसका इस्तेमाल करके कपड़ों पर ज्यादा से ज्यादा बचत किया जा सकता है। वैसे डिजिटली क्‍लॉथ खरीदते समय क्वालिटी और ब्रांड का भी ध्यान देना आवश्यक हैं। किसी भी साइट से अगर खरीदारी करेंगे तो उसके बारे में पहले बेहतर जानकारी रखना भी जरूरी हैं।

वैसे इंटरनेट पर कई ई-कॉमर्स साइट हैं जिसके द्वारा सस्‍ते सामान ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता है। इसलिए उसी साइट से सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन या कोई भी सामान खरीदें जो कि ट्रस्टेड हो।

सारांश

इस लेख में सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन कहां मिलते हैं से संबंधित कई प्रसिद्ध ई-कॉमर्स वेबसाइट के बारे में जानकारी दिया गया हैं। जिस पर ब्रांडेड और हर फैशन के सबसे सस्ते कपड़े ऑनलाइन मिलते हैं। यह सभी वेबसाइट ट्रस्टेड और बेहद पॉपुलर है। जहां पर बेस्ट क्वालिटी के समान उपलब्ध होते हैं।

वैसे अगर किसी भी सामान से परेशानी हैं या पसंद नहीं हैं तो उसे रिटर्न भी कर सकते हैं। इस लेख में दिए गए जानकारी ऑनलाइन कपड़े सबसे सस्‍ते कहां मिलते हैं से अगर किसी भी तरह का सवाल या सुझाव हैं तो कमेंट के द्वारा बता सकते हैं।

Leave a Comment