सबसे सस्ती स्मार्टवॉचेज कौन कौन सी है 2024

भारत में कई ऐसे कंपनी के है जो की बहुत ही सबसे सस्ती स्मार्टवॉच बेहतर टेक्नोलॉजी के साथ मिल जाती है। घड़ी का उपयोग समय देखने के लिए करते हैं। लेकिन आज के समय में कई स्मार्टवॉच का भी निर्माण हो गया है जो कि सबसे सस्ती स्मार्टवॉच हैं। जिसमें आपको समय देखने की सुविधा, नए नए टेक्नोलॉजी की सुविधा, फोन करने की सुविधा, टच स्क्रीन के साथ उपलब्ध है।

जिसके द्वारा अब समय देखने के साथ साथ किसी भी सोशल मीडिया पर निगरानी, इंटरनेट कनेक्ट करके स्मार्टवॉच द्वारा देख पाएंगे। स्मार्टवॉच डिजिटल घड़ी है। जिसे नए-नए टेक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है।

स्मार्टवॉच अपने कलाई पर पहनकर टाइम देखने के साथ-साथ और भी कई तरह के कार्य आसानी से कर पाएंगे। यह एक तरह का पोर्टेबल गैजेट होता है। जिसमें कई तरह की विशेषताएं होती है। इस लेख में सबसे सस्ती स्मार्टवॉच कौन है के बारे में हम बताएंगे जो कि आपके बजट में कई तरह के टेक्नोलॉजी का भी उपयोग करने को मिल सकेगा।

सबसे सस्ती स्मार्टवॉच कौन है

वैसे तो कई बेस्ट क्वालिटी के कई बेस्ट ब्रांडेड स्मार्टवॉचेस बनाए जा रहे हैं जो कि हजारों लाखों रुपए में मिल सकेगा लेकिन एक आम आदमी को खरीदने के लिए बजट में और बेहतर फीचर्स के साथ बेस्ट क्वालिटी का होना जरूरी है।

जो कि इस लेख में सबसे सस्ती स्मार्टवॉच का कई लिस्ट दिए गए हैं। जो कि किसी भी स्मार्टफोन से कनेक्ट करके कई तरह के सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे

Sabse Sasti Smartwatch- सबसे सस्ती स्मार्टवॉच

जिसमें मोबाइल की सभी तरह के नोटिफिकेशन देख लेंगे। ब्लूटूथ, वाईफाई, फिजिकल एक्टिविटी ट्रैकर आदि सुविधाएं डिजिटल वॉच में मिल सकती है।

1. ID-116 Smartwatch

यह एक ऐसा स्मार्ट घड़ी है जोकि मोबाइल की लगभग सभी सुविधाएं मिल जाएगी। इस स्मार्टवॉच को लड़का या लड़की, महिला, पुरुष, छोटे बच्चे आदि कोई भी पहन पाएंगे। इसका डिजाइन बेहद अट्रैक्टिव है।

यह एक वाटरप्रूफ घड़ी है। जिस पर अगर पानी भी पड़ जाए तो किसी तरह की परेशानी नहीं हो सकती है। इसका स्क्रीन कलरफुल हैं। यह एक टचस्क्रीन स्मार्टघड़ी है। जिसमें अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके इनकमिंग कॉल और मैसेज का नोटिफिकेशन भी प्राप्त करेंगे।

इसमें दिए गए कैमरा द्वारा जिससे फोटो खींच सकेंगे। स्पीड ट्रैकर भी है। इसका बैटरी बैकअप भी बहुत ही बेहतर है। यह घड़ी लगभग 400 से 500 की रेंज में आसानी से मिल सकता है। इसको स्पोर्ट्स, जिम में भी पहनकर जा सकेंगे।

2. REESO M1 ID 116 Smartwatch

इसको कई टेक्नोलॉजी द्वारा बनाया गया है। इसमें आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया का नोटिफिकेशन प्राप्त कर पाएंगे। यह घड़ी सिर्फ पुरुषों के लिए बनाया गया है। इसमें कई तरह के डिस्प्ले शो करता है

इसमें हार्ड ट्रेकर, फिटनेस ट्रैकर आदि की सुविधा मिलती है। यह एक ऐसा कलरफुल डिस्प्ले वाला घड़ी है जिसको पहनने के बाद बेहद सुंदर और अट्रैक्टिव दिखाई देगा। यह घड़ी लगभग 400 से 450 की रेंज में आसानी से खरीद जाएगा। इसे अमेजॉन पर बेहतर डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकता है। किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस घड़ी को आसानी से खरीद सकेंगे।

3. NEFI D18

इसका मॉडल नाम स्मार्ट बैंड है। कम बजट में खरीदने के लिए यह सबसे सस्ती डिजिटल वॉच हैं। जिसमें कई तरह के स्टाइलिश फीचर्स दिए गए हैं। इसमें कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं। जैसे कि ह्रदय गति का मॉनिटर करने के लिए सुविधा, नींद का मॉनिटर, शरीर की कैलोरी ट्रैक कर लेंगे।

दूरी ट्रैक्टर की सुविधा मिलती है। इसको अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके सभी नोटिफिकेशन को देख लेंगे। इसका स्क्रीन टच स्क्रीन होता है। इसमें अलार्म घड़ी की भी सुविधा मिल सकती है। इस स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप भी बहुत ही बेहतर है। इसमें बहुत ही फास्ट चार्जिंग होता है।

इसे स्पोर्ट्स या दैनिक कार्यों के लिए या कहीं भी पहन कर जा सकेंगे। इस स्मार्टफोन को सिर्फ पुरुषों के लिए बनाया गया है। जिसका कीमत लगभग 750 रूपये है। इसे किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आसानी से ले पाएंगे। लेकिन अमेजॉन से खरीदने पर कुछ विशेष डिस्काउंट भी इस पर प्राप्त हो सकता है

4. Tunez Swastha S30

एक बेहतर डिजिटल वॉच खरीदना चाहते हैं तो तूनेज का यह स्वास्थ्य स्मार्टवॉच बहुत ही बेहतर है। यह एक सबसे सस्ती है। इसका स्टाइल एकदम मॉडर्न है। इसका स्क्रीन 1.1 इंच का है। इसमें कई तरह की सुविधाएं हैं। जिसमें ब्लूटूथ, कैलोरी ट्रैकर हृदय गति और नींद की निगरानी कर पाएंगे।

Sabse Sasti Smartwatch  सस्ती स्मार्टवॉच

यह बहुत ही जल्द चार्ज होता है। अगर एक बार फुल चार्ज कर दिए तो 14 दिनों तक यह बैटरी बैकअप देता है। यह एलसीडी डिस्पले के साथ मिलता है। यह एक वाटर प्रूफ घड़ी है। जोकि अगर 30 मिनट तक भी पानी में रहता है तो किसी भी तरह का नुकसान नहीं हो सकता है। इस घड़ी का कीमत लगभग 950 रुपये है।

5. Fire Bolt Ninja Call Pro Plus

यह स्मार्टवॉच फायरबोल्ट ब्रांड का एक बेहद ही सुंदर और सबसे सस्ती है। जिसमें कई मॉडर्न टेक्नोलॉजी और डिजाइन के द्वारा बनाया गया है। इसका स्क्रीन 1.83 इंच हैं। इसका डिस्प्ले एचडी है। इसमें ब्लूटूथ की सुविधा है।

इसको अगर एक बार फुल चार्ज कर लेंगे तो कई दिनों तक चलेगा। जैसे कि अगर ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ इसका यूज करते हैं, तो 5 दिनों तक और अगर ब्लूटूथ के बिना इसका उपयोग करते हैं तो 8 दिनों तक आसानी से चल सकता है।

अपने स्मार्टफोन के साथ इसको कनेक्ट करके फोन कॉलिंग की सुविधा ले पाएंगे। इसको स्पीकर के साथ कनेक्ट करके म्यूजिक भी सुन पाएंगे। इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी की सुविधा मिलती है। हृदय गति और नींद को इस डिवाइस से आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। इसका कीमत लगभग 1600 रुपये है।

6. Firebolt Quantum Sp02 

वैसे तो फायर बोल्ट ब्रांड की कई एक से बढ़कर एक सबसे सस्ती स्मार्टवॉच है। लेकिन यह बेहद ही कम बजट है। जिसका मॉडल नाम क्वांटम है। इसका स्क्रीन 1.28 इंच का है। इसमें कई तरह की फैसिलिटी मिलती हैं।

जिसमें ब्लूटूथ, कॉलिंग, हॉट ट्रैकिंग मॉनिटरिंग, कैलोरी ट्रैकिंग आदि कई तरह की सुविधाएं हैं। स्मार्ट फोन से कनेक्ट करके मैसेज, कॉल नोटिफिकेशन आदि देख सकेंगे। इसमें अलार्म, स्टॉपवॉच, टाइमर, टॉर्च आदि की भी सुविधा मिलती है।

इसका बैटरी बैकअप भी बहुत ही बेहतर देगा। अगर एक बार इसको फुल चार्ज कर दिया जाए तो 8 दिनों तक आसानी से इसका उपयोग कर लेंगे। इसमें अपने फिटनेस को ट्रैक कर पाएंगे। सभी सोशल मीडिया एप का नोटिफिकेशन भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इस डिजिटल वॉच का कीमत लगभग 3000 रुपये है।

7. Realme Classic Smartwatch

रियलमी कंपनी का यह एक स्मार्टवॉच सुंदर और अट्रैक्टिव हैं। इसका स्क्रीन साइज 1.4 इंच हैं। इसको अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके उसका सभी डाटा उपलब्ध कर होगा। लेकिन यह सिर्फ एंड्रॉयड फोन से ही कनेक्ट करके मैसेज प्राप्त कर पाएंगे। इसमें कैमरा भी दिया गया हैं। 

Sabse Sasti Smartwatch 3

इसको स्मार्ट फोन से कनेक्ट करके म्यूजिक भी सुन पाएंगे। इसका एचडी डिस्पले फुल टच स्क्रीन में हृदय गति मॉनिटर की सुविधा मिलती हैं। इसमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल को मॉनिटर होगा। यह एक वाटरप्रूफ घड़ी हैं। जिसका कीमत 3300 रुपये हैं।

8. Noise Colorfit Ultra 3

यह बहुत ही स्टाइलिश डिजिटल वॉच हैं। जिस पर सिलिकॉन का पट्टा लगा हुआ हैं। इसका स्क्रीन साइज 1.96 हैं। इसको अगर एक बार चार्ज करते हैं तो 7 दिनों तक बैटरी बैकअप दे सकता हैं। इसको अपने मोबाइल फोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

जिसमें ब्लूटूथ और कॉलिंग की सुविधा मिलती हैं। इसको खरीदने पर वारंटी कार्ड भी मिलता हैं। इसमें एक माइक्रोफोन भी उपलब्ध होता हैं। वैसे इस घड़ी के फीचर्स को किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सर्च करके और भी बेहतर तरीके से देख सकते हैं। इस Smartwatch का कीमत 4999 रुपये हैं। Sabse Sasti Camera कौन सा हैं?

9. BoAt Storm 1.3

यह स्मार्टवॉच बेहतर फीचर्स और क्वालिटी में मिल सकता हैं। इसमें बेहतर बैटरी लाइफ हैं। जिसको एक बार चार्ज करने के बाद लगभग 14 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको फुल चार्ज करने में एक घंटा टाइम लगता हैं। इसको खरीदने पर 1 साल का वारंटी भी मिल सकता हैं।

फिटनेस ट्रैकर, हॉट ट्रैकर आदि की सुविधा इसमें मिलता हैं। अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के बाद हर तरह की नोटिफिकेशन अपने घड़ी में ही प्राप्त कर सकते हैं। यह घड़ी 3000 रुपये से भी कम दाम में आसानी से मिल सकता हैं।

10. Samsung Galaxy Smartwatch 4

यह बहुत ही पॉपुलर कंपनी सैमसंग गैलेक्सी ब्रांड की एक सबसे सस्ती स्मार्टवॉच हैं। जोकि एंड्रॉयड फोन के साथ कनेक्ट करने के बाद सभी नोटिफिकेशन प्राप्त करेंगे। इसमें ब्लूटूथ की सुविधा मिलेगी। इसका स्क्रीन साइज 7 इंच का हैं। इसमें हेल्थ का मॉनिटर कर पाएंगे।

इसमें म्यूजिक और वीडियो प्लेयर की सुविधा मिलेगी। इंटरनल मेमोरी 16GB का होता हैं। जिसमें जीपीएस, कैमरा, कैलेंडर, गैलरी आदि की सुविधाएं दी गई हैं। एक बार 1 घंटे में यह फुल चार्ज होगा और आसानी से 2 दिनों तक इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस घड़ी का मेन्युफैक्चरिंग वारंटी 1 साल का मिलेगा। 12000 रुपये में किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर यह Smartwatch मिल सकता हैं। Sabse Sasti Electric Car कौन सी हैंं

स्मार्टवॉच की विशेषताएं

वैसे तो घड़ी टाइम देखने के लिए हर कोई पहनता हैं। लेकिन स्मार्टवॉच कई टेक्नोलॉजी द्वारा बनाया गया हैं। जिसमें टाइम के साथ साथ स्मार्टफोन में मिलने वाली हर तरह की सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे।

स्मार्ट फोन से कनेक्ट करके अपने डिजिटल वॉच में ही सभी सोशल मीडिया एप का नोटिफिकेशन प्राप्त करते हैं। कॉलिंग की सुविधा प्राप्त होती हैं। ब्लूटूथ, जीपीएस, वाईफाई के साथ-साथ कई विशेषताएं स्मार्टवॉच में मिलती हैं। इसके द्वारा आप अपने हार्ड, ब्लड प्रेशर आदि को ट्रैक करेंगे।

इसके साथ-साथ इसको कई टेक्नॉलॉजी द्वारा निर्माण किया जाता हैं। जिससे आप अपने डिजिटल वॉच में ही हर तरह की सुविधाएं कहीं भी प्राप्त कर लेंगे। अगर चाहे तो अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके गाना भी सुनें, अलार्म लगाएं, मैसेज का नोटिफिकेशन प्राप्त कर लेंगे।

सारांश

इस लेख में कई बेहतर ब्रांड बेहतर क्वालिटी और फीचर्स एवं सबसे सस्ती स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी दी गई है। जो कि आप अपने बजट में आसानी से खरीद पाएंगे। जिसमें कई तरह के टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर सुविधाएं भी प्राप्त कर सकते हैं।

स्मार्टवॉच को किसी भी वेबसाइट से आसानी से आर्डर करके अपने घर पर मंगा सकते हैं। यह सभी स्मार्टवॉच बहुत ही सस्ते और किफायती दामों पर मॉडर्न क्वालिटी के साथ मिल जाएंगे। इस लेख में दी गई जानकारी सबसे सस्ती स्मार्टवॉच से संबंधित अगर किसी तरह का सवाल है तो कमेंट करके बता सकते हैं।

Leave a Comment